मंगलवार, 31 अक्तूबर 2017

रेलवे का ऐलान, 1 नवंबर से नई समय सारणी के साथ होंगे कई बड़े बदलाव

रेलवे का ऐलान, 1 नवंबर से नई समय सारणी के साथ होंगे कई बड़े बदलाव


रेल मंत्रालय 1 नवंबर से बड़ा फेर-बदल करने की तैयारी में है। रेलवे ने बयान जारी किया है कि 1 नवंबर से लंबी दूरी वाली 700 ट्रेनों की यात्रा अवधि कम की जा रही है। साथ ही 48 पुरानी ट्रेनों को सुपरफास्ट ट्रेन में बदला जायेगा और कुछ ट्रेनों की एवरेज स्पीड बढ़ाकर 55 किलोमीटर प्रतिघंटा या उससे ज्यादा की जाएगी।
आपको बता दें कि इंदौर, महू से आने-जाने वाली 7 ट्रेनों का समय बदल दिया गया है। ऐसा करने के पीछे रेल मंत्रालय की मंशा है कि ट्रेनें देरी से न पहुंचे। वहीं कुछ ट्रेनों की स्पीड भी बढ़ाई जा रही है।
इससे पहले अप्रैल से अब तक जितनी भी नई ट्रेनें चलीं हैं, जिन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं और ट्रेनों के नंबर बदले गये हैं, उन्हें भी नए टाइम-टेबल में शामिल किया गया है।
भारतीय रेलवे की नई समय सारणी लागू होने के बाद उधमपुर ट्रेन सुपरफास्ट हो जाएगी। मंत्रालय की तरफ से इसकी स्पीड बढ़ाई जाएगी।
गौरतलब है कि इन ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। 19046 छपरा-सूरत एक्सप्रेस, 12295 संघमित्रा एक्सप्रेस, 12427 रीवा एक्सप्रेस, उधमपुर एक्सप्रेस, 15548 एलटीटी-जयनगर, 12168 वाराणसी-एलटीटी और 14115 हरिद्वार एक्सप्रेस हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें