गुरुवार, 31 अगस्त 2017

17 घंटे बाद भी नही बुझ पाई भारत होजियरी मे लगी आग


 
कल रात करीब 10 बजे के आसपास छत्तीसगढ के सबसे बड़े रेडीमेड कपड़े की दुकान भारत होजरी में आग लग गयी। प्रारम्भिक जानकारी के अनुसार आग की वजह शार्ट सर्किट से इंकार नहीं किया जा सकता है। आग इतनी तेज थी कि मिनटों में पूरे 3 एकड़ के काम्पलेक्स को अपनी चपेट में लिया। तीन मंजिला इमारत  में रखे सारे कपड़े धू-धू कर जलने लगे।


  17  घंटे के बाद भी आग नहीं बुझी है। जिला और निगम प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई कर आग को काबू किया। अन्यथा आग को पैलने से रोकना मुश्किल था।दुकान के संचालक कैलाश ने बताया कि हमने पूरे समय प्रयास किया आग का प्रभाव आस पास के दुकानों पर ना पडे। लोगों के सहयोग और जिला प्रशासन के प्रयास से आस पास के दुकानों को खाली कराया गया। सभी जगह से पानी की बौझार हुई। घंटो मशक्कत के बाद लपटें तो बंद हुई लेकिन अभी तक आग नहीं बुझी है। कैलाश खुशलानी के अनुसार नुकसान बहुत हो गया है कितना हुआ…फिलहाल आकलन मुश्किल है। कपड़े ही करोड़ों के थे,फर्नीचर,एसी,पंखे तो बचे ही नहीं। दुकान की सीलिंग और काउन्टर राख में बदल चुके हैं।

नगरसेना,निगम,पुलिस दमकल टीम अ्भी भी लगातार पानी की बौछार कर रही है। दुकान में अन्दर से बाहर हर तरफ धुआं, टाप मंजिल की आग अभी भी नहीं बुझी है। जिला और निगम प्रशासन लगातार आग पर पानी फेंक रहा है। सामने की सड़क को आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें