रविवार, 29 अक्तूबर 2017

छत्तीसगढ़ मुस्लिम विकास संघ ने किया हाजियों का इस्तकबाल मुल्क के लिए मांगी अमन चैन की दुआ

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ मुस्लिम विकास संघ के तत्वाधान में आयोजित हाजियो के इस्तकबालिया कार्यक्रम में जिले के हाजियो और उमरा में जाने वाले हाजरिनो का पूरे अदब और एहतराम से इस्तकबाल किया गया तथा मुल्क में अमन व सुकून के लिए खुदा से दुआ मांगी गई।

मालूम हो कि लगातार 20 सालो से जिले में हर साल जब हाजियो का जत्था मक्का और मदीने से हज करके आता है तो सभी हाजियो के सम्मान में छत्तीसगढ़ मुस्लिम विकास संघ के द्वारा इस्तकबालिया प्रोग्राम का आयोजन किया जाता है।इसी क्रम में आज नगर के ईदगाह मैदान में इस साल हज करके आये सभी हाजियो एवं उमरा में जाने वाले हाजरिनो का शाल और गुलपोशी से सम्मान किया गया। कार्यक्रम में सभी ने जोहर की नमाज़ अदा की गई और मुल्क ए हिंदुस्तान में अमन व सुकून के लिए परवरदिगार से दुआ माँगी गई।

जिसके बाद छत्तीसगढ़ मुस्लिम विकास संघ के पदाधिकारी ने सभी हज़रात और ख़्वातीनों का इस्तकबाल किया गया। छत्तीसगढ़ मुस्लिम विकास संघ के अध्यक्ष सय्यद निहाल ने बताया कि हज करके आये हाजियो की सेवा करना प्रत्येक मुस्लिमो को करना पुण्य होता है जिससे खुदा की रहमत पाने का एक जरिया है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सभी हाजियो और उमरा में जाने वाले हाजरिनो के लिए भोजन व्यवस्था के साथ साथ नाथ कवानी का भी इंतजाम किया गया है। कार्यक्रम में मुख्यरूप से हज कमेटी के अध्यक्ष हाजी सैफुद्दीन,मशहूर शायर मंसूर अली राही , शेख गफ्फार, सहजादी कुरैशी,हाजी रफीक रंगराज, तखतपुर नगर पंचायत सभापति मुकीम अंसारी के अलावा 70 हाजियो के साथ उमरा में जाने वाले हाजरिनो की भारी तादाद देखने को मिली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें